मृत्यु का संकेत देने वाले सपने/ mrutyu ka sanket Dene Wale Sapne

मृत्यु का संकेत देने वाले सपने/ mrutyu ka sanket Dene Wale Sapne

Swapna Shastra About Death: सपनों की दुनिया को लेकर जानकार और वैज्ञानिक दोनों अपनी अपनी राय रखते हैं। लेकिन शास्त्रों के अनुसार भी हमें सपने में जो भी चीजें नजर आती है उसके पीछे बड़े ही महत्वपूर्ण संकेत छिपे हुए होते हैं फुलस्टॉप कुछ संकेत ऐसे होते हैं जो हमारे आने वाले भविष्य का इशारा करते हैं वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो अशुभ होते हैं

मृत्यु का संकेत देने वाले सपने


हमारी आम जिंदगी में दिन भर जो कुछ भी हमारे साथ होता है वही हमें रात को सपने में नजर आता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो कुछ भी अच्छा या बुरा होता है वह हमारे जीवन से जुड़ा हुआ होता है। कुछ लोग यह मानते हैं कि सपनों में नजर आने वाली चीजों का हमारे जीवन या हमसे कोई संबंध नहीं है। लेकिन यह सोचना बिल्कुल ही गलत है क्योंकि सपने में कुछ चीजों का नजराना शुभ माना जाता है और कुछ चीजों का नजराना अशुभ भी गिना जाता है। इसी प्रकार सपने में अगर कुछ चीजें नजर आती है तो वह हमारे लिए चेतावनी होती है। साफ शब्दों में कहें तो सपनों में कुछ चीजों का नजराना मृत्यु का संकेत माना जाता है तो चलिए जानते हैं आगे की कौन से सपने ऐसे हैं जो हमें मौत का इशारा देते हैं।

 सपने में गाते हुए महिला को देखना (Sapne Mein gati Hui mahila ko dekhna)

अगर आप सोते वक्त ऐसा सपना देखते हैं जिसमें कोई महिला गाना गा रही है या फिर स्नान के दौरान आलिंगन करती है तो यह सपना और शुभम सपना है।

 सपने में काली काली परछाई देखना (Sapne Mein Kali parchhai dekhna)

सपने में काली परछाई नजर आना बडा ही अशुभ सपना है। यदि आप सपने में काली परछाई देखते हैं तो यह सपना अचेतन, खतरे, रहस्य, अंधकार, मृत्यु, शोक, अस्वीकृति, घृणा या द्वेष का संकेत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काली परछाई नजराना अशुभ सपना है।

 सपने में काला कौआ देखना (Sapne Mein Kala kauwa dekhna)

सपने में अगर आप काला कौवा देख लेते हैं तो यह भी एक अशुभ सपना है। सपने में काला कौवा नजर आना किसी अनहोनी का संकेत देता है।

 सपने में सांप का दिखना (Sapne Mein saamp ko dekhna)

स्वप्न शास्त्र और धार्मिक शास्त्र दोनों के अनुसार सपने में सांप देखने पर हमें चौकन्ना रहना चाहिए। सांप को लेकर विभिन्न संस्कृतियों में भी व्यापक रूप से व्याख्या की गई है। शास्त्रों के अनुसार सपने में सांप का नजराना किसी आने वाली समस्या का संकेत होता है।

 सपने में काली बिल्ली देखना (Sapne Mein Kali Billi dekhna)

सपने में काली बिल्ली नजराना दुर्भाग्य का इशारा कहा जाता है। अगर आपको सपने में काली बिल्ली आ नजर आती है तो यह एक असुरक्षा का प्रतीक है। अगर सपने में बिल्ली देखते हैं तो यह आपको किसी बुरी घटना का इशारा देता है।

 सपने में यात्रा करना (Sapne Mein Yatra karna)

अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं या फिर किसी यात्रा पर जाने की तैयारियां करते हैं तो आपको चौकन्ना रहना चाहिए। आपको यात्रा करने से बचना चाहिए क्योंकि सपने में यात्रा करने करना मृत्यु का संकेत माना जाता है।

 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां विभिन्न सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। हम ऊपर बताई गई किसी भी बात की पुष्टि नहीं करते। इस लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने