सपने में किस करना/Sapne Mein Kiss Karna

सपने में किस करना/Sapne Mein Kiss Karna

Kiss in Dream Meaning: जब भी हम सपने में किसी को किस यानी चुंबन करते हैं तो यह सपना हमारे लिए कोई ना कोई बात का संकेत होता है। वैसे देखा जाए तो यह सपना भी एक सामान्य प्रकार का सपना ही है लेकिन इसके मायने अलग-अलग हैं। आमतौर पर यह होता है कि हमारी भावनात्मक स्थिति और हमारी इच्छाओं को सपने ही सबसे पहले दर्शाते हैं। किसी को किस करना यह सपना निश्चित रूप से उन लोगों से आम सपना है जो किसी से प्यार करते हैं। फिर चाहे वे रोमांटिक रिश्ते में हो या फिर उन्होंने सिर्फ कल्पना ही की हो।

Sapne Mein Kiss Karna

सपने में किस करते हुए देखना यह हमारी सुरक्षा को दर्शाते हैं। अगर सपने में कोई माता-पिता अपने बच्चे को चुनते हैं तो यह सपना एक आम बात है। यह सपना हमारी सुखद भावनाओं को लेकर आता है। लेकिन कई बार सपने में कुछ लोगों को किस करना हमारे नकारात्मक विचार को लेकर आता है। इसलिए सपने में किस करने का तरीका बड़ा ही मायने रखता है। हमें सपने का वह पहलू देखना चाहिए जिसमें हम किसे किस करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि किसी को करने के बारे में क्या कहता है स्वप्न शास्त्र,

सपने में साथी या प्रेमी को किस करना(Sapne Mein Sathi ya Premi ko kis karna)

अगर आप सपने में अपने प्रेमी या फिर अपने साथी को किस कर रहे हैं तो यह एक शुभ सपना है पुष्पक यह सपना इस बात का इशारा देता है कि आप दोनों को एक दूसरे के प्रति बड़ा ही लगाव है।

इससे विपरीत अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आपको आपका साथी किस करने से मना कर देता है तो यह इस बात का इशारा है कि आपका जीवन साथी किसी वजह से उपेक्षित महसूस कर रहा है आप उसे समझने का प्रयास करना होगा। 

सपने में माता पिता को किस करना(Sapne Mein Mata pita ko kis karna)

अगर आप सपने में अपने माता-पिता में से किसी को भी किस करते हैं तो यह सपना एक भाग्यशाली सपना माना जाता है। यह सपना आपके माता-पिता की आप के प्रति चिंता को भी दर्शाता है। यह सपना आपके माता-पिता के लिए आपके प्रेम का प्रतीक भी है लेकिन यह उनके स्वास्थ्य के बारे में आप की चिंताओं को भी दर्शाता है।

सपने में दुश्मन को किस करना(Sapne Mein kisi Dushman ko kis karna)

अगर आप सपने में अपने दुश्मन को किस करते हैं तो यह आप के विपरीत स्वभाव को दर्शाता है। यह सपना आपको इस बात का इशारा है कि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं लेकिन चुंबकीय रूप से उसकी ओर आकर्षित होते हैं। यह सपना इस बात का इशारा है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद कर रहे हैं जो आपकी लाइफ स्टाइल से मैच नहीं करता लेकिन इसके बावजूद भी आप उसके प्रति आकर्षण महसूस करते हैं।

सपने में किसी अजनबी को किस करना(Sapne Mein kisi ajnabi ko kis karna)

सपने में किसी अजनबी को किस करते हुए देखना नहीं चीजों को तलाशने का इशारा है। यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आप अपने जीवन में नई चीजें तलाशने के लिए उत्सुक रहते हैं। यह सपना इस बात का भी इशारा हो सकता है कि आप अपने वर्तमान रिश्ते से थक चुके हैं और कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं।

सपने में किसी के होठों पर किस करना (Sapne Mein kisi ke hothon per kis karna 

सपने में किसी के होठों को चूम ना ही इस बात का इरादा है कि यह किसी चीज का प्रतीकात्मक स्वरूप दर्शाता है। सपने में किसी के होठों पर किस करना इस बात का संकेत है कि आपकी सारी योजनाएं पर्याप्त और सही योजना पूर्वक ही चलेगी और आपको उसमें सफलता मिलेगी। फुलस्टॉप सपने में अगर आप ऐसे व्यक्ति के होठों पर किस करते हैं जिसे आप जानते हैं और पसंद करते हैं तो यह इस बात का है कि आप अपने चाहने वाले के साथ अच्छे रिलेशन बनाए हुए हैं।

डिस्क्लेमर: इस लख में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए हम उत्तरदायी नहीं है। हमने विभिन्न ऑनलाइन स्त्रोतों और जानकारियों के आधार पर यह खबर लिखकर आप तक पहुंचाई है। किसी भी फैसले या निर्णय पर पहुंचने से पहले किसी भी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।

दोस्तों मैं पिछले 4 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं मुझे पढ़ना और लिखना बहुत पसंद है इसलिए मैं आप तक सही जानकारी देने की कोशिश करता हूं

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने